खूबसुरती वैसे तो कुदरत कि देन है. खूबसुरत दिखना हर लडकी और हर औरत चाहती है. और खूबसुरत दिखने के लिए वो सारे जतन करती है. महेगे पार्लर में जाके बहुत सारा खर्चा भी करती है , पर फिर संतोषदायक फल नही मिलता.
खूबसुरती कुछ कुदरती तरीको से भी पायी जा सकती है. ऊसके लिए आपको ना तो महेगे खर्च करने होगे ना तो पार्लरो के धक्के खाने पङेगे.
खूबसूरत दिखने के लिए :

1) स्नान से शरीर की सफाई :

आप दिनभर के कम से थक जाते है तो आपका चहेरा भी मुरजा जाता है. स्नान से आपकी थकावट दूर होती है. अगर आप दिन में दो बार नहाये तो आप दिनभर तरोताजा रहेगे. और ताजगी आपके चहेरे पे अपनेआप झलकेगी.

2) चेहरे कि सफाइ :

दिनभर चहेरे को हम ढककर तो नही रख सकते तो दीन में दो तीन बार अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोना चाहिये। इसके साथ ही रात को सोने से पहले चेहरे को अच्‍छी तरह से धो कर गंदगी को क्‍लीजिंग मिल्‍क से साफ कर लेना चहिये. इससे पिम्पल नही आते.

If  You are Confident then you are Beautiful!!

3) चहेरे कि नमी बरकरार रखे :

शरीर और चेहरे पे अच्‍छी कम्पनी का मॉइस्‍चराइजर लगाना चाहिये , इससे आपके चेहरे पर नमी बनी रहेगी. और चहेरा चमक उठेगा . इसके अलावा खूब पानी पियें। पानी आपके शरीर से बीन जरुरी और हानिकारक तत्वो को निकाल फेकेगा . और शरीर व चहेरा तन्दुरस्त बनेगा.

4) परफ्यूम ना लगाए :

आप खुश्बू के लिए परफ्यूम लेने कि बजाए आप एक अच्‍छा लोशन ले सकती हैं, जिसमें अच्‍छी खुशबू आती हो. और वो टीकता भी ज्यादा है.

5) हेयरकट या हेयरस्टाइल :

खूबसूरत दिखने के लिये आप एक ऐसा हेयरस्‍टाइल करवाएं जो आपके चेहरे पर सूट करता हो। हो सकता है कि आपके लंबे बाल आपके ऊपर उतना सूट ना करते हों जितना की एक शॉर्ट हेयरकट सूट करता हो. और शायद चोटी कि बजाय आप पे खुले बाल ज्यादा सही लगे.

6) सही फैशन कि समज :

आपका कॉन्‍फिडेंस आपके कपड़े पहनने के तरीके से झलकता है। अपने शरीर के मुताबिक हि कपडो क चयन करे .सिकुडे और ज्यादा खुले कपड़े ना पहेने . सही सीज़न और अवसर को देखकर ही कपड़ों का चुनाव करें.क्योकि हर तरह के कपडे हरकिसी पर सही नही लगते. ईस लिए एसे कपड़े पहेने जो फिट्टिग और कलर के हिसाब से सही लगे आपपे.

7) रंगों कि पसन्द :

ऍसा नही हैं कि लाल रंग का कपड़ा आप पर भी उतना ही सूट होगा जितना की आपके दोस्‍त पर होता है, हर इंसान का स्‍टाइल अलग होता है इसलिये जरुरी नहीं है कि उस पर जिस रंगे के कपड़े अच्‍छे दिखते हैं, वह आप पर भी अच्‍छे दिखेंगे.

8) जूतो पर भी दे ध्यान :

अगर आप कपडो के साथ साथ अपने जूतों पर भी खास ध्‍यान दें तो आप कि पर्सनालिटी सच में निखर आएगी .जूते या तो आपके लुक को खराब दिखा सकते हैं या फिर आपको अच्‍छा. अपने पास हर अवसर के लिये जूते रखें. अगर आपको कोई जूता, चप्‍पल या सैंडल पहनने में परेशानी होती है तो उसे बिल्‍कुल भी ना पहने भले कपड़े पहनने के तरीके से आता है. कोशिश करें कि बाहर निकलने से पहले सिकुड़ी और फेडेड टी शर्ट ना पहने. साथ ही सीज़न और अवसर को देख कर ही कपड़ों का चुनाव करें.

SHARE
"Life lover" Since Born. Rashmi Panchal is enthusiastic Gujarati Writer, Dancer, Copy writer, Singer. She used to spend her whole day on her hobby related works. She loves her Child most " Sneh"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here